Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana | उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत 105 उद्यमी मित्र की होगी भर्ती | Udyami Mitra Yojana @ Udyamimitra.in »

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana | उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत 105 उद्यमी मित्र की होगी भर्ती | Udyami Mitra Yojana @ udyamimitra.in

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वित्तीय सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना शुरू की जा रही है। इसका नाम है मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना. शनिवार को यूपी कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के क्रियान्वयन को मंजूरी दे दी गई है.

इस योजना के माध्यम से 1 साल के अनुबंध के आधार पर 105 उद्यमी मित्र परियोजनाओं का चयन किया जाएगा। चयनित व्यवसाय मित्र को योजना के तहत अन्य भत्तों के अलावा मासिक वेतन का भुगतान किया जाएगा।

इस पहल के माध्यम से देश में निवेश करने आने वाले घरेलू और विदेशी निवेशकों की सहायता के लिए उघमी मित्रों की नियुक्ति की जाएगी।

अगर आप भी इस योजना के तहत उघमी मित्र के लिए नौकरी पाना चाहते हैं। तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि आज हम आपके लिए Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana2023 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

UP Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana 2023

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कैबिनेट बैठक में वित्तीय क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इस डील के जरिए एक साल के कॉन्ट्रैक्ट पर 105 पदों पर उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की जाएगी. घरेलू प्रोत्साहन विदेशी निवेशकों की आमद होगी।

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के तहत चयनित पदों पर उद्यमी मित्रों को 70,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। उद्यमी मित्र को वेतन स्तर के अलावा योजना के तहत अतिरिक्त धनराशि भी दी जाएगी।

इस योजना के तहत उद्यमी मित्रों को जिले में स्थानांतरित किया जाएगा। इस योजना से देश के बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके फलस्वरूप उनकी आर्थिक स्थिति एवं जीवन स्तर में भी सुधार होगा।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के बारे में जानकारी

योजना का नाम  Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana
मंजूरी दी गईमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा  
लाभार्थीराज्य के शिक्षित युवा  
उद्देश्य  निवेश परियोजनाओं को आगे बढ़ाना
वेतन राशि70,000 रुपए प्रतिमाह  
1 वर्ष के अनुबंध पर नियुक्ति  105 पदों पर
राज्य  उत्तर प्रदेश
साल  2023
आवेदन प्रक्रिया  अभी उपलब्ध नहीं
अधिकारिक वेबसाइट   udyamimitra.in

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana का उद्देश्य

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana शुरू करने का मुख्य उद्देश्य 1 वर्ष के अनुबंध के आधार पर 105 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति करना था। देश में वित्तीय सेवाओं के निवेश को आगे बढ़ाने में मदद करना। इस योजना के माध्यम से राज्य में 105 उद्यमी मित्रों का चयन किया जाएगा।

जिन्हें सरकार द्वारा 70,000 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें इस योजना के तहत अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे. परिणामस्वरूप देश के शिक्षित युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। साथ ही देश-विदेश के निवेशकों को व्यापारिक मित्रों के माध्यम से देश में मदद मिल सकती है।

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana 2023 के लाभ एवं विशेषताएं

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana 2023 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।
  • इस कार्यक्रम के माध्यम से देश में निवेश करने आने वाले घरेलू और विदेशी निवेशकों की सहायता के लिए व्यावसायिक साझेदार नियुक्त किए जाएंगे।
  • इस योजना के माध्यम से देश के शिक्षित युवाओं को नौकरियां प्रदान की जाएंगी।
  • Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana 2023 के तहत 105 कर्मचारी मित्रों को 1 साल के अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा।
  • इस योजना के तहत उद्यमी मित्रों को प्रति माह 70,000 रुपये का वेतन दिया जाएगा।
  • इसके अलावा, प्रधानमंत्री उद्यमी मित्र योजना के तहत उद्यमी मित्रों को अन्य धनराशि भी प्रदान की जाएगी।
  • औद्योगिक विकास प्राधिकरण और इन्वेस्ट यूपी मुख्यालय से व्यावसायिक मित्रों को क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।
  • इस व्यवस्था के तहत उद्योग मित्र का चयन करने के बाद उद्योग मित्र निवेशकों को प्रोजेक्ट का ऑन-साइट दौरा कराएंगे।
  • बजट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अलावा, कर्मचारी मित्र विभागों के साथ संवाद करने में भी सहायता करेंगे।

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के लिए पात्रता

  • Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के लिए आवेदक उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक के पास स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।
  • Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के तहत आवेदक को स्नातकोत्तर डिग्री 60% अंकों के साथ उत्तीर्ण करनी होगी।
  • इस प्रणाली का लाभ उठाने के लिए व्यक्ति के पास कंप्यूटर कौशल होना चाहिए।
  • आवेदक को कामकाजी होना चाहिए और हिंदी और अंग्रेजी में पारंगत होना चाहिए।

आवश्यक दस्तावेज

उत्तर प्रदेश सरकार ने Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के तहत आवश्यक दस्तावेजों के बारे में कोई विवरण सार्वजनिक नहीं किया है। जैसे ही सरकार आवेदन से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों के बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक करती है। तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी देंगे. फिलहाल इस योजना के तहत लाभ पाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana 2023 के तहत आवेदन करने की प्रक्रिया

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में निवेश करने आने वाले घरेलू और विदेशी निवेशकों की मदद के लिए 105 बिजनेस मित्रों की नियुक्ति करेंगे। ऐसे में कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है.

फिलहाल राज्य सरकार ने इस नीति को लागू नहीं किया है. जैसे ही सरकार मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना लागू करेगी। तो आधिकारिक वेबसाइट भी हटा दी जाएगी. इसके बाद लाभार्थी योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं। फिर उम्मीदवार को इस योजना का लाभ उठाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट के लॉन्च होने का इंतजार करना होगा।

UP Free Gas Cylinder Yojana

Digishakti Portal 2023

UP Free Laptop Yojana

FaQs Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के लिए कौन पात्र है?

Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के लिए आवेदक उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
आवेदक के पास स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।
Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के तहत आवेदक को स्नातकोत्तर डिग्री 60% अंकों के साथ उत्तीर्ण करनी होगी।

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना का डेट कब तक है 2023?

20.10.2023

उद्यमी मित्र योजना क्या है?

एक सार्वभौमिक पोर्टल है जिसका उद्देश्य एमएसएमई के लिए विभिन्न वित्तीय और गैर-वित्तीय सेवाओं तक पहुंच को आसान बनाना है।

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना का रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के अधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करना है। लॉग-इन करने के बाद आपको मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की फॉर्म खरीदना है। इसमें आपको अपनी पर्सनल डिटेल्स देनी होगी। जिसमें घर का पता, नाम, अकाउंट नंबर, आधार नंबर, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी देनी होगी

अगर आप JagoKisan.com द्वारा दी गई Mukhyamantri Udyami Mitra Yojana के अंतर्गत 105 उद्यमी मित्र की होगी भर्ती जानकारी से संतुष्ट है तो plz like करे और शेयर करे ताकि किसी दूसरे किसान भाई की भी मदद हो सके|