Hunar Haat Application Form, Online Registration @ Manassd.ind.in »

Hunar Haat Application Form, Online Registration @ manassd.ind.in

Hunar Haat कारीगरों, शिल्पकारों, उद्यमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पर्याप्त बाजार और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए हुनर ​​हाट का उद्घाटन 11 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने लखनऊ में किया था।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के कलाकारों, कारीगरों द्वारा बनाए गए उत्पादों की प्रदर्शनी लगी है. इस लखनऊ हुनर ​​हाट के माध्यम से, राज्य सरकार ने स्थानीय कारीगरों, पुराने कारीगरों और उच्च कुशल कारीगरों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक अच्छा मंच दिया है।

Hunar Haat 2023

इस हुनर ​​हाट के तहत हम बाजार की मांग के अनुसार कुशल कारीगरों, कारीगरों की स्वदेशी प्रतिभा को प्रशिक्षित और बढ़ावा दे रहे हैं। सीएम ने कहा कि सरकार अब हर राज्य में निर्माताओं के लिए एक शोरूम उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है.

ज्यादा सामान निर्यात करने वाले उद्यमियों को सम्मानित करने की भी तैयारी है। लखनऊ हुनर ​​हाट 10 दिवसीय प्रदर्शनी है और 21 जनवरी 2020 को समाप्त होगी। कोई भी कलाकार जो अपनी प्रतिभा दिखाना चाहता है वह इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकता है।

Hunar Haat 2023 के बारे में जानकारी

योजना का नामHunar Haat
इनके द्वारा लॉन्च की गयीउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  
लॉन्च की तारीक11 जनवरी 2020  
लाभार्थीयूपी के कारीगर और शिल्पकार  

Hunar Haat Apply Online

Hunar Haat

उत्तर प्रदेश के निवासी जो इस हुनर ​​हाट के तहत अपने कौशल का प्रदर्शन करना चाहते हैं और रोजगार के अवसर प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें इस योजना के तहत पंजीकरण करने के लिए आवेदन पत्र भरना होगा।

हुनर हाट प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए आवेदकों के लिए यह सूची आवश्यक है। कलाकारों और कारीगरों की मदद से वित्त वर्ष 2018-19 में निर्यात में 19% की बढ़ोतरी हुई है। एक जिला कार्य योजना के तहत उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले की अपनी पहचान है।

Hunar Haat 2023 के लाभ

  • इस हुनर ​​हाट का लाभ उत्तर प्रदेश के दस्तकारों और कारीगरों को मिलेगा।
  • यह हुनर ​​हाट स्थानीय कारीगरों और कारीगरों को उचित बाजार की जानकारी और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए खोला गया है।

Hunar Haat जरूरी दस्तावेज

  • आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड
  • बैंक अकाउंट पासबुक या कैंसल्ड चेक

Hunar Haat 2023 एप्लीकेशन फॉर्म

एनएमडीएफसी में विभिन्न स्थानों पर हुनर ​​हाट में भाग लेने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। लखनऊ हुनर ​​हाट के लिए आवेदन संबंधित अधिकारियों द्वारा पहले ही बंद कर दिए गए हैं, लेकिन अगला हुनर ​​हाट 8 से 16 फरवरी 2020 तक इंदौर में आयोजित किया जाएगा।

इंदौर हुनर ​​हाट में पंजीकरण फॉर्म भेजने की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2020 है। पंजीकरण फॉर्म पारंपरिक व्यंजनों के शिल्पकार/एसएचजी/पाक विशेषज्ञ नीचे दिए गए लिंक पर 20 फरवरी से 1 मार्च 2020 तक चंडीगढ़ में हुनर ​​हाट के आयोजन में भाग लेंगे:

  • Download Application Form In English
  • Download Hunar application Form in Hindi
  • Application Form PDF
  • Official Website

Read also here :- UP e Nagar Sewa Portal

UP Patrakar Awas Yojana

bor.up.nic Portal 

Hunar Haat FaQs?

Hunar Haat क्या है?

इस हुनर ​​हाट के तहत हम बाजार की मांग के अनुसार कुशल कारीगरों, कारीगरों की स्वदेशी प्रतिभा को प्रशिक्षित और बढ़ावा दे रहे हैं। सीएम ने कहा कि सरकार अब हर राज्य में निर्माताओं के लिए एक शोरूम उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है.

Hunar Haat 2023 के लाभ क्या है?

इस हुनर ​​हाट का लाभ उत्तर प्रदेश के दस्तकारों और कारीगरों को मिलेगा।
यह हुनर ​​हाट स्थानीय कारीगरों और कारीगरों को उचित बाजार की जानकारी

Hunar Haat जरूरी दस्तावेज क्या है?

आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड
बैंक अकाउंट पासबुक या कैंसल्ड चेक

अगर आप JagoKisan.com द्वारा दी गई Hunar Haat Application Form, Online Registrationजानकारी से संतुष्ट है तो plz like करे और शेयर करे ताकि किसी दूसरे किसान भाई की भी मदद हो सके|