Citibank Personal Loan Apply Online 2024 : सिटी बैंक दे रहा 30 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई »

Citibank Personal Loan Apply Online 2024 : सिटी बैंक दे रहा 30 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई

सिटीबैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन आवेदन 2024: यदि आप व्यक्तिगत खर्चों के लिए पर्सनल लोन की तलाश में हैं, तो आप सिटीबैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सिटी बैंक का व्यक्तिगत ऋण व्यवसाय और उपभोक्ता बैंकिंग व्यवसाय 1 मार्च 2023 को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया है, यानी यदि आप सिटी बैंक से व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक्सिस बैंक में व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करना होगा .

अगर आप Citibank से पर्सनल लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो आगे इस लेख में हम आपको सिटी बैंक पर्सनल लोन की ब्याज दर (Interest Rate), सिटी बैंक से पर्सनल लोन लेने के फायदे, लोन लेने के लिए पात्रता (Eligibility) एवं आवश्यक दस्तावेज से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराएंगे। इसलिए कृपया आप हमारे इस आर्टिकल के साथ अंत तक जरूर जुड़े रहें।

सिटीबैंक पर्सनल लोन क्या है?

Citibank Personal Loan Apply Online 2024 : सिटी बैंक दे रहा 30 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई

सिटीबैंक पर्सनल लोन एक ऐसा ऋण है जिसे आप शिक्षा, चिकित्सा आपात स्थिति, यात्रा, विवाह और बहुत कुछ जैसी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए ले सकते हैं। सिटीबैंक पर्सनल लोन के तहत आप 30 लाख रुपये तक उधार ले सकते हैं। हालाँकि, यहां आय इस बात पर भी निर्भर करती है कि आपका पिछला क्रेडिट रिकॉर्ड क्या रहा है और आपका सिबिल स्कोर क्या है। अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आप यहां से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

सिटीबैंक से पर्सनल लोन लेने के फायदे | Benefits

सिटी बैंक अपने ग्राहकों को 30 लाख रुपये तक का लोन देता है, जहां से आप अपनी छोटी से लेकर मध्यम जरूरतों के लिए लोन ले सकते हैं। आपको प्रतिस्पर्धी दर पर लोन के रूप में अच्छा पैसा मिल सकता है। लोन आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन है, आप अपनी सुविधा के अनुसार सिटीबैंक पर्सनल लोन 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण के साथ तत्काल ऋण सुविधा प्रदान करते हैं।

सिटीबैंक पर्सनल लोन की राशि | Loan Amount

Citibank  Personal Loan 2024 के तहत आप न्यूनतम ₹50,000 से अधिकतम 30 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। ये लोन आपको 1 साल से लेकर अधिकतम 5 वर्ष तक के लिए मिल सकता है जिसकी प्रोसेसिंग फीस अधिकतम 3% हो सकती है।

Canara Bank Personal Loan Apply 2024

सिटी बैंक पर्सनल लोन की ब्याज दर | Interest Rate

जैसा कि हमने आपको बताया कि सिटीबैंक पर्सनल लोन को एक्सिस बैंक में ट्रांसफर कर दिया गया है, यानी इस लोन पर एक्सिस बैंक द्वारा ली जाने वाली वही ब्याज दर लागू होगी। सिटीबैंक पर्सनल लोन की ब्याज दरें 10.49% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। इसके अलावा ब्याज दर आवेदक की आय, सिबिल स्कोर, पिछले वित्तीय रिकॉर्ड, रोजगार प्रोफ़ाइल जैसे कारकों पर भी आधारित होती है।

Citibank Personal Loan के लिए योग्यता और दस्तावेज

Citibank personal loan के तहत वे नागरिक अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास आय का एक स्रोत है। सैलरीड पर्सन और स्वरोजगार चलाने वाले नागरिक पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के पात्र है। ग्राहक के पास पर्सनल लोन के लिए केवाईसी डॉक्यूमेंट होने चाहिए जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड आदि। इसके अलावा ग्राहक के पास इनकम प्रूफ के तौर पर बैंक स्टेटमेंट, सैलरी स्लिप आदि का होना भी आवश्यक है। ग्राहक को अपने कार्य में एक्सपीरियंस होना चाहिए तभी वह लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। अप्लाई करने के लिए ग्राहक का सिबिल स्कोर होना आवश्यक है।

Paytm Personal Loan Apply 2024

सिटीबैंक पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करें | How To Apply For Citibank Personal Loan

  1. सिटीबैंक पर्सनल लोन के तहत अप्लाई करने के लिए आपको एक्सिस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के थ्रू आवेदन करना होगा, इसके लिए आपको एक्सिस बैंक की official website पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट विजिट करने के बाद आपको Personal Loan > Apply Now के बटन पर क्लिक करना होगा।
  3. उसके बाद आपको कुछ जरूरी जानकारियां दर्ज करनी होगी, जैसे कि –
    • मोबाइल नंबर
    • नाम
    • स्टेट
    • टाइप ऑफ लोन
    • ईमेल आईडी
    • सैलरी टाइप
    • एम्प्लॉयमेंट टाइप आदि।
  4. सारी जानकारियां दर्ज कर देने के बाद आपको कैप्चा कोड दर्ज करके चेक बॉक्स पर क्लिक करना होगा और उसके बाद दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  5. इस तरह आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको बैंक की ओर से कॉल आएगा।
  6. बैंक के कर्मचारी आपसे लोन अमाउंट से संबंधित सवाल करेंगे और दस्तावेजों को सबमिट करने के लिए कहेंगे।
  7. दस्तावेजों को सबमिट करके प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करना होगा। जिसके बाद लोन अमाउंट आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

सिटीबैंक पर्सनल लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे करे

आप चाहें तो सिटीबैंक पर्सनल लोन के लिए ऑफलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी नजदीकी सिटीबैंक शाखा से संपर्क करना होगा। इसके बाद आपको वहां के प्रोफेशनल्स से पर्सनल लोन की पूरी जानकारी लेनी होगी.

इसके बाद आपको सिटीबैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए एक आवेदन पत्र दिया जाएगा। जिसे आपको भरकर भेजना होगा और कुछ कागजी कार्रवाई भी जमा करनी होगी। इसके बाद, बैंकर्स एक प्रक्रिया पूरी करेंगे, जिसके बाद वे आपके लोन को मंजूरी दे देंगे और आपके पर्सनल लोन की धनराशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर देंगे।

Bharat Loan – 101% Instant Loan

FaQ

Citibank Personal Loan क्या है?

Citibank Personal Loan एक व्यक्तिगत ऋण है जिसे आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों जैसे शिक्षा, चिकित्सा आपात स्थिति, यात्रा, विवाह, आदि के लिए ले सकते हैं। यह ऋण अब एक्सिस बैंक के माध्यम से दिया जाता है।

Citibank Personal Loan के लाभ क्या हैं?

आप ₹50,000 से ₹30 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।
प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें।
न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण।
ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन कर सकते हैं।
तत्काल ऋण सुविधा

Citibank Personal Loan की ब्याज दर क्या है?

Citibank Personal Loan की ब्याज दरें 10.49% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। ब्याज दर आवेदक की आय, सिबिल स्कोर, पिछले वित्तीय रिकॉर्ड, और रोजगार प्रोफ़ाइल पर भी आधारित होती है।

Citibank Personal Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

एक्सिस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
“Personal Loan” सेक्शन में “Apply Now” बटन पर क्लिक करें।
आवश्यक जानकारियां दर्ज करें जैसे मोबाइल नंबर, नाम, स्टेट, लोन का प्रकार, ईमेल आईडी, सैलरी टाइप, एम्प्लॉयमेंट टाइप आदि।
कैप्चा कोड दर्ज करें और चेक बॉक्स पर क्लिक करें।
सबमिट बटन पर क्लिक करें।
बैंक की ओर से कॉल आने पर दस्तावेज़ जमा करें और प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करें।
लोन अमाउंट आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा

Citibank Personal Loan के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे करें?

नजदीकी सिटीबैंक शाखा पर जाएं।
पर्सनल लोन की जानकारी प्राप्त करें और आवेदन पत्र भरें।
आवश्यक कागजी कार्रवाई जमा करें।
प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करें।
लोन अमाउंट आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा

क्या सिटीबैंक पर्सनल लोन में पूर्व भुगतान की सुविधा है?

हाँ, Citibank Personal Loan में पूर्व भुगतान की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें और शुल्क हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए बैंक से संपर्क करें।

भाइयो अगर आप JagoKisan.com द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट है तो plz like करे और शेयर करे ताकि किसी दूसरे किसान भाई की भी मदद हो सके

Leave a Comment