Canara Bank Personal Loan Apply 2024 : कैनरा बैंक दे रहा 25 हजार से 10 लाख तक का पर्सनल लोन, सिर्फ 5 मिनट में ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई »

Canara Bank Personal Loan Apply 2024 : कैनरा बैंक दे रहा 25 हजार से 10 लाख तक का पर्सनल लोन, सिर्फ 5 मिनट में ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई

Canara Bank Personal Loan Apply2024: दोस्तों, अगर आपको नकदी की जरूरत है और आप लोन लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि केनरा बैंक अपने ग्राहकों को बेहद आकर्षक ब्याज दरों के साथ पर्सनल लोन की पेशकश कर रहा है।

आप घर बैठे केनरा बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और सिर्फ 5 मिनट में ₹25000 से ₹10 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आप अपने घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन से केनरा बैंक पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आगे इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Canara Bank Personal Loan के लिए किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी और आप इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे। कृपया आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

केनरा बैंक दे रहा 10 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन – Canara Bank Personal Loan Apply

Canara Bank Personal Loan Apply 2024 : कैनरा बैंक दे रहा 25 हजार से 10 लाख तक का पर्सनल लोन, सिर्फ 5 मिनट में ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई

यदि आपको लोन लेने की आवश्यकता पड़ गई है तो अब आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है केनरा बैंक अब आपको मात्र 5 मिनट में ₹10000 से लेकर 3 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध करवा रही है। अगर आपकी आयु 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच है तो आप केनरा बैंक में पर्सनल लोन लेने के लिए एलिजिबल है। 

केनरा बैंक में आप बहुत ही आसानी से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आप अपने नजदीकी केनरा बैंक के ब्रांच में जाकर पर्सनल लोन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म लेकर आवेदन कर सकते हैं आगे हम आपके आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप देंगे।

Canara Bank Personal Loan Apply की ब्याज दर क्या है? | Interest Rate

यदि आप केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको 8.80% से लेकर 12.05% तक की वार्षिक ब्याज दर पर पर्सनल लोन मिलेगा यदि आपने पहले केनरा बैंक से पर्सनल लोन लिया है तो आपको कम ब्याज दर पर भी लोन का रास्ता आसानी से मिल सकता है बेन्या लोन पर आपको मिलने वाली ब्याज दर लोन की राशि पर भी निर्भर करती है।

Canara Bank Personal Loan Apply लेने के लिए योग्यता (Eligibility)

  1. Canara Bank Personal Loan लेने के लिए आवेदक की आयु 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  2. आवेदन करने वाले व्यक्ति की मासिक आय कम से कम ₹25000 अवश्य होनी चाहिए।
  3. आवेदक बिजनेसमैन या नौकरी कर रहे हो सकते हैं।
  4. पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदक का सिबिल स्कोर 700 या इससे अधिक होना चाहिए।

Canara Bank Personal Loan Apply करने के लिए कौन–कौन से दस्तावेज लगेंगे?

  1. आधार कार्ड 
  2. पैन कार्ड
  3. पहचान पत्र – वोटर आईडी कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट की कॉपी
  4. राशन कार्ड
  5. पिछले 6 महीने की वेतन पर्ची
  6. अंतिम तीन महीनों का बैंक स्टेटमेंट
  7. एप्लीकेशन फॉर्म
  8. मोबाइल नंबर
  9. पासपोर्ट साइज फोटो

Canara Bank Personal Loan Apply के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

  • केनरा बैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसके होम पेज पर पर्सनल लोन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपसे कुछ पर्सनल जानकारी पूछी जाएगी जैसे नाम, जन्मतिथि, पैन कार्ड नंबर, आधार नंबर, अकाउंट नंबर आदि।
  • आपको इन सभी पूछे गए जानकारी को भरकर सबमिट कर देना है।
  • इसके बाद आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी अपलोड करना होगा।
  • इतना प्रोसेस करने के बाद आपको एप्लीकेशन सबमिट कर देना है।
  • इसके पश्चात केनरा बैंक के अधिकारी द्वारा आपको एक कॉल जाएगा जिसमें आपको पर्सनल लोन के बारे में जानकारी दी जाएगी।
  • इसके बाद केनरा बैंक द्वारा आपके एप्लीकेशन की जांच की जाएगी और आपसे बात करने के पश्चात अगर सब सही रहता है तो आपको लोन का अप्रूवल मिल जाएगा।
  • जैसे ही आपका लोन अप्रूव होगा उसके कुछ ही मिनटों के अंदर आपके बैंक खाते में लोन की राशि भेज दी जाएगी।

FaQ

प्रश्न 1. Canara Bank Personal Loan Apply के लिए आवेदन कैसे कर सकते है?

उत्तर: यदि आप केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी केनरा बैंक की शाखा में विकसित करना होगा या आप चाहे तो ऑनलाइन भी केनरा बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट से लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 2. Canara Bank Personal Loan Apply के लिए न्यूनतम आयु सीमा क्या है?

उत्तर: Canara Bank से Personal Loan लेने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए तभी वह लोन के लिए एलिजिबल होंगे।

भाइयो अगर आप JagoKisan.com द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट है तो plz like करे और शेयर करे ताकि किसी दूसरे किसान भाई की भी मदद हो सके

Leave a Comment