Axis Bank Personal Loan Apply Online 2024 : एक्सिस बैंक दे रहा ₹50,000 से 40 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

Axis Bank Personal Loan ऑनलाइन आवेदन 2024: अगर आपको लोन की जरूरत है तो हम आपको बता दें कि एक्सिस बैंक 10.49% प्रति वर्ष की ब्याज दर पर आकर्षक पर्सनल लोन की पेशकश कर रहा है।

अगर आप शादी, होम लोन, शिक्षा जैसी निजी जरूरतों के लिए उधार लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के बारे में पता होना चाहिए। यह बैंक चयनित ग्राहकों को पूर्व-अनुमोदित ऋण भी प्रदान करता है जिसके माध्यम से वे तुरंत ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस बैंक से 40 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन लिया जा सकता है, इसलिए आप अपनी किसी भी छोटी या बड़ी जरूरत के लिए लोन ले सकते हैं।

दि आपको एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, इसके बारे में जानकारी नहीं है तो इस लेख में हम आपको एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन कैसे प्राप्त करें, ब्याज दरें और आवश्यक दस्तावेजों के बारे में पूरी जानकारी देंगे। तो आप इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Axis Bank Personal Loan के लिए योग्यता (Eligibility)

Axis Bank Personal Loan के लिए धन का स्रोत होना जरूरी है। एक्सिस बैंक सरकारी कर्मचारियों और सीमित निजी कंपनियों को व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी भी एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक डॉक्टरों को पर्सनल लोन भी देता है। एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए, आवेदक की आयु ऋण परिपक्वता के समय कम से कम 21 वर्ष और 60 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन से मासिक आय कम से कम 15 हजार रुपये होनी चाहिए। आवेदक के पास वैध केवाईसी दस्तावेज होना आवश्यक है।

Axis Bank Personal Loan Interest Rate

Axis Bank Personal Loan Apply Online 2024 : एक्सिस बैंक दे रहा ₹50,000 से 40 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

अगर आप एक्सिस बैंक से लोन लेते हैं तो आपको बता दें कि एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए आपको सालाना 10.49% ब्याज देना पड़ सकता है। इसके अलावा, ब्याज दर ऋण राशि, आपके रोजगार प्रोफ़ाइल, सिबिल स्कोर, मासिक आय और पिछली सेवाओं और अन्य आवश्यकताओं पर भी निर्भर करती है।

अगर आपका पिछला क्रेडिट रिकॉर्ड अच्छा है तो आपको कम ब्याज दर पर लोन स्वीकृत हो सकता है। इसके अलावा एक्सिस बैंक प्रोसेसिंग फीस भी लेता है जो 2% तक हो सकती है।

Axis Bank Personal Loan Apply Overview 2024

आर्टिकल का नामAxis Bank Personal Loan
लोन टाइपPersonal Loan
लोन अमाउंट50,000 से 40 लाख तक
इंटरेस्ट रेट10.49% से शुरू
प्रोसेसिंग फीस2% से तक
पुनर्भुगतान अवधिअधिकतम 7 साल
ऑफिशियल वेबसाइटwww.axisbank.com/

जरुरी दस्तावेज

  1. विधिवत भरा हुआ एप्लीकेशन फॉर्म
  2. पासपोर्ट साइज़ फोटो
  3. KYC दस्तावेज़ जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट,राज्य सरकार के अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ NREGA जॉब कार्ड, वोटर आईडी आदि।
  4. राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर द्वारा जारी पत्र (पते के विवरण के साथ)
  5. जन्म प्रमाण पत्र
  6. आय प्रमाण पत्र जैसे कि पिछले 2 महीने की सैलरी स्लिप, 1 वर्ष का रोजगार प्रमाण, पिछले 2 महीने का बैंक स्टेटमेंट आदि।

Axis Bank Personal Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

  • सबसे पहले आप एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको इसके होम पेज में दिए Apply Now > Instant Personal Loans के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा, इसमें मांगी गई जानकारियां दर्ज करें, जैसे कि -\
    • आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हैं या नहीं
    • मोबाइल नंबर
    • नाम
    • स्टेट
    • सिटी
    • एम्प्लॉयमेंट टाइप
    • टाइप ऑफ लोन
    • ईमेल आईडी
    • सैलरी टाइप
    • आपने प्रॉपर्टी आइडेंटिफाइ की है या नहीं
  • सभी जानकारी भर देने के बाद Captcha Code डालें और चेक बॉक्स पर क्लिक करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • इतना करने के बाद आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको बैंक की ओर से कॉल आएगा, इसके बाद वे आपको आगे का प्रोसेस बताएंगे और आपसे लोन अमाउंट संबंधित सवाल करेंगे।
  • उसके बाद आपको दस्तावेज सबमिट करने को कहा जाएगा और प्रोसेसिंग फीस की मांग की जाएगी, फिर आपके बैंक अकाउंट में लोन अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

FaQ

प्रश्न 1. Axis Bank कितना लोन देता है?

एक्सिस बैंक 50 हजार से लेकर 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन देता है।

प्रश्न 2. Axis Bank Personal Loan Interest Rate कितना है?

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट 10.49% प्रति वर्ष से शुरू होती है। इसके अलावा पर्सनल लोन की ब्याज दर जॉब प्रोफाइल, आय, सिबिल स्कोर, आयु, फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन रिकॉर्ड और अन्य योग्यता पर भी निर्भर करती है।

प्रश्न 3. Axis Bank Personal Loan कैसे लें?

एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं, अब Apply Now > Personal Loan के बटन पर क्लिक करें, इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर कर सबमिट करें, फिर आपको बैंक की ओर से कॉल आएगा और आगे का प्रोसेस बताया जाएगा, फिर दस्तावेज और प्रोसेसिंग फीस की मांग की जाएगी, दस्तावेज सबमिट करने के बाद कुछ ही दिनों में आपका लोन अप्रूव हो जाएगा।

भाइयो अगर आप JagoKisan.com द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट है तो plz like करे और शेयर करे ताकि किसी दूसरे भाई की भी मदद हो सके

Leave a Comment